संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) की प्रारंभिक परीक्षा दो जून को, बरेली में 39 केंद्रों पर 17668 अभ्यर्थी

Share:

संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) की प्रारंभिक परीक्षा दो जून को, बरेली में 39 केंद्रों पर 17668 अभ्यर्थी 


 

 




संघ लोकसेवा आयोग (सिविल सेवा) की प्रारंभिक परीक्षा 2 जून को होगी। बरेली समेत प्रदेश के नौ मंडलों में होने वाली परीक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। बरेली शहर में बने 39 केंद्रों पर 17,668 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इस बार नोडल/समन्वयक अधिकारी डीएम बनाए गए हैं।


सीडीओ सत्येंद्र कुमार और नगर आयुक्त सैमुअल पाल एन परीक्षा के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए हैं। कमिश्नर रणवीर प्रसाद के रिश्तेदार भी परीक्षा में भाग ले रहे हैं, इसलिए उन्हें परीक्षा कोआर्डिनेशन कार्य नहीं सौंपा गया है। उनके स्थान पर डीएम वीके सिंह नोडल/समन्वयक अधिकारी होंगे। सभी केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। मजिस्ट्रेटों की तैनाती और नाम तय कर दिए गए हैं। परीक्षा संचालन में बरेली मंडल के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी नामित कर लगाए गए हैं।

दो पालियों में होगी परीक्षा 


सिविल सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) में विभिन्न जिलों से 17,668 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए शहर में सभी प्रमुख कॉलेज और स्कूल अनुबंधित किए गए हैं। इनके प्रधानाचार्य और स्टाफ भी परीक्षा में सहयोग करेंगे। परीक्षा दो पालियों में सुबह 9.30 से 11.30 और शाम 2.30 से 4.30 बजे तक होगी।


कोई टिप्पणी नहीं