www.biharboard.ac.in पर देखें बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2018 : जल्द आ रहा है,बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट,

Share:

www.biharboard.ac.in पर देखें बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2018 : जल्द आ रहा है,बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट,


बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2018 बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने कक्षा 10 वीं / मैट्रिक नामवार, रोल नंबर के अनुसार घोषित करेगा। छात्र अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपने बीएसईबी 10 वीं 2018 परिणाम देख सकते हैं। बिहार 10 वीं की परीक्षा हर शैक्षणिक वर्ष के फरवरी / मार्च के महीनों के दौरान आयोजित की जाती है।

छात्र अपनी स्कूली शिक्षा की अंतिम में वर्ष हैं। छात्रों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण परीक्षा है। 10 वीं कक्षा के बिहार बोर्ड की परीक्षा के लिए जो छात्र उत्तीर्ण हुए हैं, वे नीचे दिए गए लिंक से आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2018 की जांच कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2018

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड, बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड अधिनियम – 1952 की धारा 3 के तहत एक वैधानिक निकाय है, जो बिहार सरकार के तहत काम कर रहा है, जो बिहार राज्य के सरकारी और निजी दोनों स्कूलों में माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक स्तर पर परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है। यह राज्य की राजधानी पटना में मुख्यालय है। विद्यालय की परीक्षा के साथ-साथ यह विभागीय परीक्षा भी करता है जैसे कि शारीरिक शिक्षा में डिप्लोमा, शारीरिक शिक्षा में प्रमाण पत्र और बिहार राज्य के लिए शिक्षकों की योग्यता परीक्षा, आवासीय प्रवेश परीक्षा, प्राथमिक शिक्षा में डिप्लोमा के लिए परीक्षा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2018 जल्द ही घोषित किया जाएगा। बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने औपचारिक रूप से अप्रैल के महीने में बीएसईबी 10 वीं के परिणाम 2018घोषित किए। उत्सुक छात्र इस समय के दौरान अपने परिणामों की जांच करने में सक्षम होने तक तब तक प्रतीक्षा कर सकते हैं। हर अकादमिक वर्ष बोर्ड ने औपचारिक तौर पर 10 वीं कक्षा की इसकी आधिकारिक वेबसाइटों indiaresults.com, biharboard.ac.in का ऐलान किया है। इसलिए हम उसी के लिए अस्थायी तिथियां प्रदान कर सकते हैं। परिणाम समाप्त हो जाने के बाद, उम्मीदवार नीचे दिए गए आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम की जांच कर सकते हैं।

श्रेणी: परिणाम 2018

संगठन का नाम: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड


परीक्षा का नाम: 10 वीं कक्षा / मैट्रिक परीक्षाएं


परीक्षा दिनांक: 21 फरवरी से 28 फरवरी 2018


परिणाम स्थिति: अभी तक जारी किया जाना है


 बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2018

नीचे दिए गए लिंक से आधिकारिक वेबसाइट खोलें


होमपेज पर परिणाम लिंक पर क्लिक करें।


पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।


विवरण जमा करें और परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे।


भविष्य के उपयोग के लिए परिणाम कार्ड को प्रिंट या डाउनलोड और प्रिंट आउट करें।

कोई टिप्पणी नहीं