Employment News प्रदेश में शिक्षकों की सहित अन्य नौकरियों की आएगी बाढ़, यूपी सरकार कई महकमों में खाली पदों पर करेगी भर्तियां

Share:

आने वाले एक साल में उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों की बाढ़ आने वाली है. सूबे की योगी सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए इस साल करीब सवा लाख पदों पर नियुक्तियां करने जा रही है.

पिछले हफ्ते सरकार के छह महीने पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार का लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हुए युवाओं को भरोसा दिलाया कि इस साल सवा लाख लोगों को नौकरी मिलेगी.

दरअसल पुलिस महकमे के साथ-साथ कई विभागों में कई पद खाली हैं. इसमें राज्य लोक सेवा आयोग और उच्चतर सेवा चयन बोर्ड के अलावा 47 हजार पुलिस भर्ती के साथ 65 हजार भर्तियां यूपीएसएसएससी से होंगी. इसके अलावा अलग से भी भर्तियां होंगी.

माध्यमिक व उच्चतर सेवा चयन बोर्ड की भर्ती संस्थाओं के चेयरमैन का इस्तीफा हो चुका है. सरकार पर जल्द से जल्द इन संस्थाओं के पुनर्गठन पर फैसला करना है. संकेत है जल्दी ही इस पर निर्णय हो सकता है. इसके बाद यहां भी भर्तियां शुरू करने की तैयारी है.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में नौकरियों में पक्षपात, जातिवाद, भ्रष्टाचार, भेदभाव व धांधली का बोलबाला होने के कारण प्रतिभावान युवाओं के साथ अन्याय हुआ था. पुलिस में 1.5 लाख खाली पद तत्कालीन सरकार की गलत नीतियों की वजह से पूरी नहीं हो पायी.

अब उनकी सरकार में नौकरियों में पक्षपात, जातिवाद, भ्रष्टाचार न होने और पारदर्शी तरीके से नियुक्तियां करने का भरोसा दिलाया है.


कोई टिप्पणी नहीं