अक्तूबर 14, 2016

SSC NEWS : सीजीएल की 27 अगस्त की दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त

इलाहाबाद। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) परीक्षा-2016 की पहले चरण की 27 अगस्त को दूसरी पाली में हुई परीक्षा निरस्त करने के साथ इसे दोबारा कराने का निर्णय लिया है।

निरस्त परीक्षा 27 अक्तूबर को होगी। पहले चरण की परीक्षा निरस्त होने के बाद अब दूसरे चरण की परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

अब इसे आठ नवंबर की बजाय 30 नवंबर से दो दिसंबर के बीच कराने की संभावना जताई जा रही है। आयोग की ओर से सीजीएल पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच कराई गई थी।

सीजीएल पहले चरण की परीक्षा में पूरे देश में 38.04 लाख पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 14.99 लाख परीक्षा में शामिल हुए थे। एसएससी के अंडर सेक्रेटरी की ओर से शुक्रवार को जारी सूचना में कहा गया है कि निरस्त परीक्षा 27 अक्तूबर को कराई जाएगी।

आयोग ने मात्र 27 अगस्त की दूसरी पाली की परीक्षा कराने का फैसला किया गया है। आयोग ने उन्हीं अभ्यर्थियों को दोबारा परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देगा जो 27 अगस्त को दूसरे बैच की परीक्षा में शामिल हुए हैं।

आयोग ने परीक्षा निरस्त करने का कोई कारण न बताते हुए प्रशासनिक बताया है। आयोग ने पहले चरण की परीक्षा निरस्त किए जाने के बाद दूसरे चरण की परीक्षा के कार्यक्रम में भी बदलाव की घोषणा की है।

पहले यह परीक्षा आठ नवंबर को होने वाली थी अब इसकी संभावित तिथि 30 नवंबर से दो दिसंबर के बीच बताई जा रही है।

SSC NEWS : सीजीएल की 27 अगस्त की दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Editor

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें