अक्तूबर 05, 2016

एक माह में नियमित होंगे कृषि विवि के संविदा शिक्षक,

फैजाबाद। कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री विनोद कुमार सिंह पंडित सिंह ने नरेन्द्र देव कृषि एंव प्राद्यौगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में समीक्षा बैठक में कई अहम फैसले लिए।

उन्होंने संविदा पर कार्यरत शिक्षकों व कर्मियों के विनियमित करण की कार्रवाई माह भर में पूरा करने का भरोसा दिया। मंत्री ने कहा कि इससे संबंधित फाइल मांग ली गई है। शिक्षकों व कर्मियों के हित में बड़े निर्णय होंगे।

उन्होंने विश्वविद्यालय के शोध कार्यों के बारे में जानकारी की। साथ ही निर्देश दिया कि किसानों को उन्नत खेती की तकनीक मुहैया कराई जाए।

प्रदेश सरकार विश्वविद्यालय को हर संभव मदद देगी। उन्होंने आजमगढ़ जिले के कृषि महाविद्यालय में स्टाफ की नियुक्ति करने का निर्देश दिया। कहा कि इसी माह वहां के महाविद्यालय का उद्घाटन सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से कराया जाएगा।

इसकी तैयारी पूरे करने के निर्देश दिए। इसके अलावा गोंडा जिले के करनैलगंज में बन रहे कृषि महाविद्यालय का निर्माण शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भवन पूरा होने तक वहां की पढ़ाई कुमारगंज में कराई जाए। नए सत्र से करनैलगंज का सत्र भी शुरू करने का फैसला किया।

इसके साथ ही विश्वविद्यालय के प्रोफेसर व कार्मिकों की अन्य समस्याओं को भी सुना। मंत्री ने कहा कि जो मामले कोर्ट में विचाराधीन नहीं है उनकी जानकारी दीजिए। ऐसे मामलों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

उनके साथ होमगार्ड मंत्री अवधेश प्रसाद मौजूद रहे। उन्होंने कृषि विश्वविद्यालय के विकास पर चर्चा की। कुलपति प्रोफेसर डा. अख्तर हसीब ने विश्वविद्यालय के गतिविधियों की जानकारी दी। इस दौरान सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं से भी मंत्री ने वार्ता किया।

एक माह में नियमित होंगे कृषि विवि के संविदा शिक्षक, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Editor

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें