अक्तूबर 30, 2016

रेलवे में कल्चरल कोटे से होगी भर्ती, नवंबर तक किया जा सकेगा आनलाइन आवेदन,

उत्तर मध्य रेलवे में कल्चरल कोटे से भर्ती की जा रही है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आनलाइन आवेदन 21 नवंबर तक किया जा सकता है।1रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) की ओर से कल्चरल कोटे के दो पदों की भर्ती हो रही है।

इसके लिए विज्ञापन जारी हो चुका है। आरआरसी के चेयरमैन विवेक प्रकाश ने बताया कि इंटरमीडिएट और संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा धारी युवक आवेदन कर सकते हैं। आरआरसी के वेबसाइट पर इसके लिए आनलाइन आवेदन होगा।

इसमें 18 से 29 साल के युवा ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क सामान्य व ओबीसी के लिए पांच सौ रुपये और एससी एसटी के लिए 250 रुपये है।

प्रमाण पत्रों की जांच 24 को 25 मई 2016 को हुई रेलवे की विभागीय परीक्षा जनरल डिपार्टमेंट कंपटेटिव एग्जाम (जीडीसीए) का रिजल्ट आरआरसी ने जारी कर दिया है।

आरआरसी चेयरमैन विवेक प्रकाश ने बताया कि इस परीक्षा में 28 कर्मचारी उत्तीर्ण हुए हैं। 24 नवंबर को इनके प्रमाण पत्रों की जांच होगी। उसके बाद उन्हे प्रमोट किया जाएगा।

आठ डाक्टरों की होगी भर्ती :
इलाहाबाद : रेलवे अस्पताल सिविल लाइंस और सूबेदारगंज में आठ डाक्टरों के भर्ती होगी। यह डाक्टर संविदा पर रखे जाएंगे।

इसमें ईएनटी, चर्म रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ आदि पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए इंडियन रेलवे की वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है।

रेलवे में कल्चरल कोटे से होगी भर्ती, नवंबर तक किया जा सकेगा आनलाइन आवेदन, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Editor

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें