अक्तूबर 13, 2016

नहीं मिले आरक्षित कोटे में 1105 डॉक्टर, एलोपैथिक चिकित्सकों के एक हजार से अधिक पदों पर फिर नियुक्तियां नहीं

प्रदेश में आरक्षित कोटे के तहत रिक्त चल रहे एलोपैथिक चिकित्सकों के एक हजार से अधिक पदों पर फिर नियुक्तियां नहीं की जा सकीं। इनके लिए योग्य अभ्यर्थी ही नहीं मिल सके। यह पद बैकलाग के तहत भरे जाने थे।

अब इन पदों को आगे की रिक्तियों के साथ विज्ञापित किया जाएगा। 1प्रदेश में बड़ी संख्या में चिकित्सकों के पद खाली चल रहे हैं। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बैकलाग के 2099 पदों के लिए साक्षात्कार शुरू कराया था।

अन्य पिछड़ा वर्ग के 991 पदों, अनुसूचित जाति के 996 पदों और अनुसूचित जनजाति के 112 पदों पर भर्ती की जानी थी। 1अगस्त और सितंबर माह में इसके लिए लगातार साक्षात्कार हुए। फिर भी आधे पद भी नहीं भरे जा सके। आरक्षित कोटे के तहत योग्य उम्मीदवार ही आयोग में साक्षात्कार के लिए नहीं पहुंचे।

आयोग के संयुक्त सचिव रिजवानुर्रहमान के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग में 297, अनुसूचित जाति के 744 और अनुसूचित जनजाति के 104 पद खाली रह गए।

कुल खाली 1105 पदों को अग्रेनीत (कैरी फारवर्ड) किया गया है। इन्हें पुनर्विज्ञापित करने की संस्तुति की गई है। आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार साक्षात्कार में सफल 994 अभ्यर्थियों के नाम श्रेष्ठता के अनुसार वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं।

नहीं मिले आरक्षित कोटे में 1105 डॉक्टर, एलोपैथिक चिकित्सकों के एक हजार से अधिक पदों पर फिर नियुक्तियां नहीं Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Editor

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें