अगस्त 09, 2016

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा 23 अक्टूबर को,सेना भर्ती की लिखित परीक्षा 23 अक्टूबर में,

संवाददाता, कानपुर : सेना भर्ती की लिखित परीक्षा 23 अक्टूबर को होगी। हालांकि अभी स्थान व केंद्र का चयन नहीं किया गया है। सैन्य अफसरों ने बताया कि दौड़ के बाद अन्य बाधाओं को पार कर मेडिकल कराने वालों को लिखित परीक्षा में शामिल किया जाएगा।

सोमवार को घाटमपुर व बिल्हौर तहसील के शामिल  अभ्यर्थियों में 498 ने दौड़ की बाधा को पार कर आगे की परीक्षा दी। सोमवार सुबह मौसम खराब होते देख सैन्य अधिकारियों ने समय से पहले ही दौड़ की प्रक्रिया शुरू करा दी। जिसके चलते घाटमपुर व बिल्हौर तहसील युवाओं की दौड़ पूरी हो गई।

हालांकि अंतिम ग्रुप की दौड़ में रिमङिाम बारिश शुरू हो गई, पर युवाओं के हौसले को कम नहीं कर सकी। कैवलरी ग्राउंड पर प्रक्रिया पूरी करने के बाद अभ्यर्थी टोकन लेकर अखौरा रेजीमेंट दौड़ स्थल पर पहुंचे।

घाटमपुर व बिल्हौर तहसील से 4996 युवाओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें 3512 दौड़ में शामिल हुए। इनमें 498 दौड़ में पास हुए।

यूपी व उत्तराखंड के 409 गोरखा भी दौड़े : बारिश के चलते पूर्व में उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के गोरखा की दौड़ स्थगित कर दी गई थी। जिसे सोमवार को पूरा कराया गया। इसमें दोनों ही जगहों के 409 गोरखा ने भाग लिया। इसमें 102 ने दौड़ की बाधा को पार कर लिया।

पूर्व फौजियों ने भी दी परीक्षा, 16 हुए शामिल :
सेना भर्ती स्थल पर सोमवार को 16 पूर्व फौजियों ने भी दौड़ की परीक्षा दी। सैन्य अफसरों के मुताबिक डिफेंस सिक्योरिटी कोर (डीएससी) के लोगों की भी दौड़ कराई गई।

सैन्य अफसरों के मुताबिक डीएससी की परीक्षा दूसरी तरह की होती है। दौड़ में सभी पास हो गए हैं। इन लोगों की एयरपोर्ट, आर्डिनेंस, सीओडी जैसी जगहों पर तैनाती की जाती है ।

आज बाराबंकी की बारी, मैदान से निकाला गया पानी :
मंगलवार को बाराबंकी के युवाओं की बारी है। इसके लिए ऑनलाइन 5180 ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बारिश से दौड़ स्थल पर लबालब पानी भर गया जिसे साफ कराया गया।

बाल्टियों में भरकर पानी हटाया गया और बालू आदि डालकर मैदान को दौड़ लायक बनाया गया। सैन्य अफसरों ने कहा कि रात में मौसम साफ रहा तो मंगलवार सुबह दौड़ में कोई बाधा नहीं होगी।

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा 23 अक्टूबर को,सेना भर्ती की लिखित परीक्षा 23 अक्टूबर में, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Editor

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें