अगस्त 18, 2016

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने ज्येष्ठता के आधार पर मुख्य आरक्षी से उपनिरीक्षक (दारोगा) के पद पर प्रोन्नत किये जाने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) 19 सितंबर से,

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने ज्येष्ठता के आधार पर मुख्य आरक्षी से उपनिरीक्षक(दारोगा) के पद पर प्रोन्नत किये जाने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) 19 सितंबर से
आयोजित की है।

यह परीक्षा लखनऊ मुख्यालय में होगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए योग्य अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइड पर अपलोड होगा।

दारोगा के पद के लिए 3800 रिक्त पदों को भरे जाने के लिए डीजीपी से मिले अधियाचन के संदर्भ में भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख तय की है।

यह प्रोन्नति संशोधित नियमावली द्वारा की जाएगी। उपनिरीक्षक के स्वीकृत पदों के 50 प्रतिशत प्रोन्नति से भरे जाने हैं।

शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल होने के लिए पुरुष अभ्यर्थियों को अधिकतम 35 मिनट में 3.2 किलोमीटर और महिला अभ्यर्थी को 28 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी।

भर्ती बोर्ड के अपर सचिव ने कहा है कि सभी अभ्यर्थी यथासंभव उपयुक्त चिकित्सक, विशेषकर हृदय रोग विशेषज्ञ से अपने हृदय तथा रक्तचाप की जांच कराकर चिकित्सक की राय के अनुसार अपने स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए अपनी पूर्ण जिम्मेदारी पर ही दौड़ में शामिल हों।

यदि किसी अभ्यर्थी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान स्वास्थ्य संबंधी आकस्मिक समस्या आती है तो उसके लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा। इस परीक्षा के सिलसिले में अभ्यर्थियों को बोर्ड से कोई पत्रचार न किये जाने का निर्देश दिया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने ज्येष्ठता के आधार पर मुख्य आरक्षी से उपनिरीक्षक (दारोगा) के पद पर प्रोन्नत किये जाने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) 19 सितंबर से, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Editor

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें